2021 में बेस्ट बिटकॉइन कैश वॉलेट: शीर्ष [बीसीएच] क्रिप्टो वॉलेट

बिटकॉइन कैश 2017 में बिटकॉइन नेटवर्क से एक हार्ड कांटा का परिणाम है। जब से अपनी हार्ड कांटा के बाद से, डिजिटल मुद्रा शीर्ष 10 के सिक्कों में से एक बनी हुई है, खासकर 2018 में। हालांकि, अगस्त 2018 तक, वहाँ वार्ता हुई। बिटकॉइन कैश नेटवर्क विभाजन। आखिरकार, नेटवर्क बिटकॉइन कैश एबीसी और बिटकॉइन कैश एसवी में विभाजित हो गया। हालांकि, इस समीक्षा का उद्देश्य सबसे अच्छा बिटकॉइन कैश वॉलेट का पता लगाना है, और हम यही करेंगे …

क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट के लिए खोज करना कठिन कार्य जैसे हो सकते हैं, खासकर जब आपके पास विशिष्ट मानदंड हो तो वॉलेट को पूरा करना होगा। सबसे अधिक, बटुआ उपयोगकर्ता कार्यात्मक, सुरक्षा, उपयोग में आसानी और अन्य कारकों के बारे में चिंतित हैं। BCH पर्स के संबंध में पर्याप्त मात्रा में विकल्प हैं। आइए हम सर्वोत्तम के नवीनतम विकल्पों का उचित विश्लेषण करें 2019 में बिटकॉइन कैश वॉलेट.

बिटकॉइन कैश इलेक्ट्रम वॉलेट

सबसे अच्छा बिटकॉइन कैश वॉलेट

आप जो ऑनलाइन परंपरा देख सकते हैं उसके विपरीत इलेक्ट्रम वॉलेट केवल बिटकॉइन का समर्थन करता है, बिटकॉइन कैश का नहीं.

सौभाग्य से, उन्होंने इलेक्ट्रोम कैश नामक इलेक्ट्रम का एक कांटा बनाया (जिसे हम सबसे अच्छे बिटकॉइन कैश वॉलेट में से एक के रूप में नीचे कवर करते हैं) विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए जो अपने बिटकॉइन कैश का दावा करना चाहते हैं.

यहाँ हैं कैसे करना है पर निर्देश उनकी वेबसाइट से.

जैक्सक्स लिबर्टी वॉलेट

jaxx लिबर्टी वॉलेट

जैक्सक्स लिबर्टी वॉलेट एक क्रॉस-प्लेटफॉर्म ब्लॉकचेन वॉलेट है जो बिटकॉइन नकदी सहित 80 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी की अनुमति देता है। इसका उपयोग करना आसान है, और यह सात दिनों के ग्राहक सहायता के साथ बिटकॉइन नकदी के भंडारण के लिए एक सहज यूआई भी प्रदान करता है। जैक्सएक्स आपको अपनी चाबियों का कुल नियंत्रण करने की अनुमति देता है। यह विंडोज, मैक और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है। इसका एक वर्जन भी है जो एंड्रायड को भी सपोर्ट करता है। बिटकॉइन कैश वॉलेट एड्रेस जेनरेट करने, प्राइवेट की को एक्सपोर्ट करने, सिक्के भेजने और बैलेंस देखने के लिए नए यूजर्स को जैक्सक्स आसान लगेगा. 

BTC.com वॉलेट

btc.com वॉलेट

यह बीजिंग स्थित एक कंपनी द्वारा समर्थित सबसे लोकप्रिय वेब वॉलेट्स में से एक है जिसे बिटमैन कहा जाता है। हालांकि, यह मूल रूप से ब्लॉकट्रिल द्वारा डिजाइन किया गया था। Bitmain में एक ब्लॉक एक्सप्लोरर और एक पूल माइनिंग कंपनी है जो PPS (भुगतान-प्रति-शेयर) नामक एक निपटान का उपयोग करती है। वे बिटकॉइन और बिटकॉइन नकदी के भेजने और प्राप्त करने को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं. 

BTC.com बटुआ दो-कारक प्रमाणीकरण और बहु-हस्ताक्षर लेन-देन का समर्थन करने वाला एक खुला-खस्ताहाल बटुआ है। इसके अलावा, यह एक पदानुक्रमित नियतात्मक वॉलेट है जो आपको आपके डिवाइस तक पहुंच खोने की स्थिति में आपके फंड का बैकअप लेने की अनुमति देता है। यह Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है. 

कॉइनओमी वॉलेट

coinomi बटुआ

यदि आप एक उपयोगकर्ता के अनुकूल और सुलभ वॉलेट की तलाश कर रहे हैं जो डैश, ETH, Verge और Litecoin जैसी कई मुद्राओं का समर्थन करता है, तो, यहाँ आप हैं। यह एक हल्का बटुआ है जो आपको अपनी निजी कुंजी को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। इसकी सबसे अच्छी सुरक्षा विशेषताओं में से एक यह है कि कॉइनओमी वॉलेट एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए स्क्रीन ग्रेड का समर्थन नहीं करता है। यह सुरक्षा सुविधा किसी के लिए आपकी निजी कुंजी को चुराना मुश्किल बना देती है। यदि आप एक बटुआ चाहते हैं जो निजी कुंजी से समझौता नहीं करता है तो यह है। कॉइनओमी बीसीएच लेनदेन के लिए उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, जिसमें एक निर्मित थर्ड-पार्टी ट्रेड एप्लीकेशन जैसे शापशिफ्ट और चांगेली है.

कैशएड्रेस वॉलेट

कैशएड्रेस वॉलेट

यह उन लोगों के लिए उपलब्ध कागजी वॉलेट विकल्प है जो इसे अपने बिटकॉइन नकदी को संग्रहीत करने के लिए एक सुरक्षित विकल्प के रूप में पाते हैं। यह एक ओपन-सोर्स जावास्क्रिप्ट क्लाइंट-साइड वॉलेट जनरेटर है। यदि आप अपने BCH को लंबे समय तक स्टोर करने की सोच रहे हैं, तो कैशएड्रेस तुम्हारे लिए है। आप अपने प्रियजनों को उपहार के रूप में पेपर वॉलेट भी पास कर सकते हैं। केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि अगर गलत तरीके से सिक्कों को हमेशा के लिए खो दिया जाता है. 

बिटकॉइन अनलिमिटेड वॉलेट

BitcoinUnlimited वॉलेट

2015 में एंड्रयू स्टोन, पीटर त्सपिपर और द्वारा जारी किया गया यह पीयर-टू-पीयर ई-कैश सिस्टम है 

एंड्रिया सुसान। बटुआ छोटे लेनदेन शुल्क और तेजी से विश्वसनीय पुष्टि गति के लिए जाना जाता है। वॉलेट का उपयोग नोड ऑपरेटर, खनिक और निवेशकों के लिए किया जा सकता है। यह बिटकॉइन के लिए पूर्ण नोड कार्यान्वयन है। बिटकॉइन अनलिमिटेड वॉलेट एक अपडेटेड बिटकॉइन कोर वॉलेट की तरह है। यह बिटकॉइन ग्राहकों को एक मेगाबाइट की कोर की हार्ड-कोडित सीमा से अधिक संभावित अधिकतम आकार वाले ब्लॉकों में लेनदेन की प्रक्रिया करने की अनुमति देता है। संस्करण 1.1.0.0 बिटकॉइन नकदी का समर्थन करता है। यह बिटकॉइन अनलिमिटेड वॉलेट BCH को सपोर्ट करता है और लिनक्स, विंडोज और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है.

राहकोट वॉलेट

राहकोट वॉलेट

रहकोट एक एचडी बहु-मुद्रा बटुआ है जो किसी को भी दुनिया के किसी भी हिस्से से पैसे भेजने या प्राप्त करने की अनुमति देता है। एक मुहावरेदार वाक्यांश का उपयोग करके, लॉग इन करने की आवश्यकता को शून्य बना दिया जाता है. 

यदि आप अपने दो-कारक प्रमाणीकरण को सक्रिय करते हैं तो आप एक से अधिक वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं। एक बटुआ जो प्रत्येक लेनदेन के लिए स्वचालित रूप से एक नया पता बनाता है। यह नहीं भूलना चाहिए कि उपयोगकर्ताओं को एक मिश्रण तकनीक के साथ टोर जैसी आभासी सुरंगों में काम करने की अनुमति मिलती है जो लेनदेन को ट्रैक करना असंभव बनाता है. 

CoinPayments वॉलेट

सिक्के का बटुआ

Coinpayments क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए एक डिजिटल वेब-आधारित भुगतान गेटवे है। बिटकॉइन नकदी सहित कॉइनपेमेंट 2,580 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करता है। CoinPayments के बारे में सबसे अच्छी बात बिटकॉइन नकद व्यापारियों और डेवलपर्स के लिए प्लगइन्स का उपयोग करना आसान है. 

कॉइनपेयमेंट्स में वॉल्ट फीचर है जो हैकर्स के खिलाफ सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत बनाता है। इसमें सभी सिक्कों के भुगतान के लिए एक अनूठा टैग भी है। सिक्का भुगतान वॉलेट पर लंबे अल्फ़ान्यूमेरिक पते के बजाय, आप सिक्का टैग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके BCH को किसी को स्थानांतरित करने के लिए नाम टैग का उपयोग कर सकते हैं. 

CoinPayments कई प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करता है, जिनमें GAP600 तत्काल पुष्टि, एयरड्रॉप्स, मोबाइल APP, फिएट सेटलमेंट, ऑटो कॉइन कन्वर्ज़न, मल्टी-कॉइन वॉलेट, पॉइंट ऑफ़ सेल्स फ़िएट सेटलमेंट और कई नवीन सेवाएँ शामिल हैं।. 

लेजर नैनो एस वॉलेट

लेजर नैनो एस

हार्डवेयर संग्रहण ऑफ़लाइन संग्रहण समाधान प्रदान करता है, जो इसे सबसे सुरक्षित भंडारण विकल्पों में से एक बनाता है। लेजर वॉलेट में हार्डवेयर वॉलेट्स की बात आती है तो सुरक्षा नैनो एस को कवर किया गया है। यह उपयोगकर्ताओं को पिन कोड द्वारा संरक्षित एक सुरक्षित चिप में अपने सिक्के संग्रहीत करने की अनुमति देता है. 

यह दो-कारक प्रमाणीकरण, बहु-मुद्रा प्रदान करता है, और बाहरी वॉलेट को अन्य परिसंपत्तियों का प्रबंधन करने की भी अनुमति देता है। लेनदेन केवल डिवाइस पर बटन दबाकर ओएलईडी समर्थन का उपयोग करके सत्यापित किया जाता है। लेज़र नैनो एस, लेज़र लाइव एप्लीकेशन के साथ सीधे आपके डेस्कटॉप से ​​22 सिक्के और ईआरसी -20 टोकन का समर्थन करता है.

ट्रेजर वॉलेट

ट्रेज़र एक आसान पोर्टेबल हार्डवेयर वॉलेट है जो क्रिप्टोक्यूरेंसी के ऑफ़लाइन भंडारण को प्रदान करने के लिए बनाया गया है। हार्डवेयर चोरी और मैलवेयर हमले को कम करने के लिए कार्य करता है, जो कि अधिकांश ऑनलाइन वॉलेट के लिए खतरा है. 

ट्रेजर सुरक्षित करने के साथ आपकी संपत्ति आसान और कुशल है। यह बिल्ट-इन बटन और डिजिटल स्क्रीन के साथ आता है जिसका उपयोग आप संपत्ति के लेनदेन को सत्यापित करने के लिए कर सकते हैं। यदि आप अपने हार्डवेयर का गलत उपयोग करते हैं, तो आप अपने ऑफ़लाइन बैकअप से अपने सिक्कों तक आसानी से पहुँच सकते हैं। Trezor हार्डवेयर का उपयोग ETH, Ethereum Classic, Dash, Bitcoin Cash और Litecoin जैसी विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी को स्टोर करने के लिए किया जा सकता है.

Read Also: लेजर नैनो एस.एस. ट्रेजर वॉलेट तुलना

इलेक्ट्रॉन कैश वॉलेट

बेस्ट बिटकॉइन कैश वॉलेट

सर्वश्रेष्ठ बिटकॉइन कैश वॉलेट की खोज में, हम इलेक्ट्रॉन कैश एसएलपी को बायपास नहीं कर सकते हैं। यह इलेक्ट्रॉन कैश डेवलपर्स द्वारा बनाया गया एक हल्का बटुआ है। ईसी वॉलेट ने साधारण लेजर प्रोटोकॉल (SLP) टोकन के लिए एक गैर-औद्योगिक समाधान पेश किया। वॉलेट इलेक्ट्रम वॉलेट का एक कांटा है और आपको अपनी निजी चाबियों का नियंत्रण देता है. 

निष्कर्ष

सबसे अच्छा बिटकॉइन कैश वॉलेट ढूंढना ऐसा नहीं होना चाहिए, जब आपकी आवश्यकता सूची आपके पास हो। अधिकांश वॉलेट उपयोगकर्ताओं के लिए, वे चाहते हैं कि कम लेनदेन शुल्क, सुरक्षा और गुमनामी वाला एक वॉलेट हो। अन्य एक उत्कृष्ट उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के साथ एक सरल बटुआ चाहते हैं। लेकिन सुरक्षा को लेकर कोई भी समझौता करने को तैयार नहीं है। तो, एक सुरक्षित वॉलेट सबसे अच्छा बिटकॉइन कैश वॉलेट होना निश्चित है. 

Read Also: बेस्ट स्टेलर लुमेंस वॉलेट्स

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me